Is teen pattee real क्या तीन पत्ती असली या नकली गेम है?

Is teen pattee real क्या तीन पत्ती असली या नकली गेम है?

Meta Description

आज नए युग में पॉपुलर गेम में से एक गेम तीन पत्ती जानिए क्या तीन पत्ती असली या नकली गेम हैं ।।

पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन कार्ड गेम भारत में बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गए हैं और बहुत से लोग का कहना यह हैं कि ताश खेलना तो जुए के बराबर है, वहीं अब ऑनलाइन तीन पत्ती खेलकर एक बहुत मोटी कमाई की जा सकती हैं ।। जबकि 2020 में लोग जोकी लॉकडाउन की वजह से घर में बैठे हुए थे तो उस समय जनता ने ऑनलाइन गैंबलिंग को समझा और ताश से जुड़े ऑनलाइन कैश गेम को खेलना शुरू किया ।। इसके साथ ही एक तीन पत्ती गेम भी है ।। तीन पत्ती लाइव और ऑनलाइन खेला जाने लगा है वही तीन पत्ती win करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है ।। इतना ही नहीं इसके लिए काफी सारी पॉपुलर और लीगल साइट ऐप्स भी हमारे सामने आज उपलब्ध हैं ।।

एक तरफ जहां तीन पत्ती रियल कैश जैसे गेम्स काफी सारे गेम्स हमारे समाने हैं तो वहीं कार्ड गेम तीन पत्ती के आज 150 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं, जो कि रोजाना तीन पत्ती गेम को खेलकर पैसे कमा रहे हैं, इसी वजह से बहुत से लोग इस सवाल का भी जवाब ढूंढ रहे हैं, कि तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमाएं , तीन पत्ती कैसे जीते और तीन पत्ती असली या नकली गेम है अगर आप भी इस तीन पत्ती गेम के बारे में जानना चाहते हैं कि यह नकली या असली गेम है तो चलिए आपको बताते हैं ।।

ऑनलाइन तीन पत्ती खेलें

तीन पत्ती ऑनलाइन खेला जाने वाला गेम है जो आज भारत में काफी लोकप्रिय हैं क्योंकि इसे खेलकर पैसा कमाया जा सकता हैं और यह कार्ड गेम हैं तो वहीं भारत में तो ताशों का इतिहास काफी पुराना माना जाता है ।। आज ऑनलाइन तीन पत्ती या तीन पत्ती पैसे वाला गेम , एक लोकप्रिय कार्ड गेम है जो भारत में उत्पन्न हुआ है, जो पोकर के खेल से समान है ।। यह गेम पोकर की तरह ही है ।। तीन पत्ती गेम काफी प्रचलित है लेकिन पोकर की लोकप्रियता देखते हुए ऐसा लगता है कि कुछ दिन बाद पोकर तीन पत्ती से अधिक पॉपुलर गेम बन जाएगा ।।

एक तीन पत्ती ऑनलाइन गेम तीन से छह खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं और बिना जोकर के ताश के पत्तों का 52-कार्ड डेक होता है ।। कार्ड बांटे जाने से पहले, बूट राशि निर्धारित की जाती है और प्रत्येक खिलाड़ी (पॉट) से एकत्र की जाती है ।।
खिलाड़ियों को फिर तीन कार्डों का सामना करना पड़ता है ।। जब आप तीन पत्ती खेल में शामिल होते हैं, तो जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, बर्तन में पैसा बढ़ता जाता है और विजेता को 3 पत्ती के नियमों के अनुसार पॉट मनी रखने का मौका मिलता है ।। तीन पत्ती नियमों के अनुसार , विजेता वह खिलाड़ी होता है जो हाथ पूरा होने तक खेल में बना रहता है और ऑनलाइन 3 पट्टी चार्ट के अनुसार सबसे अच्छा पोकर हाथ होता है ।। यदि आप तीन पत्ती डाउनलोड के लिए जाते हैं, तो असली नकद खेलों में वही तीन पत्ती नियम और गेमप्ले लागू होते हैं ।।

तीन पत्ती ऑनलाइन गाइडेंस

प्रत्येक खिलाड़ी बूट मनी में योगदान देता है और तीन पत्ती नियमों के अनुसार तीन कार्ड फेस-डाउन प्राप्त करता है ।।
एक तीन पत्ती ऑनलाइन गेम डीलर के बगल वाले खिलाड़ी के साथ शुरू होता है और एक दक्षिणावर्त दिशा में आगे बढ़ता है ।।
एक खिलाड़ी के पास कार्ड (अंधा) देखे बिना या कार्ड देखे बिना दांव लगाने का विकल्प होता है ।। एक बार जब खिलाड़ी अपने कार्ड देखना चुन लेता है, तो उनके पास 3 पत्ती गेम की प्रगति के आधार पर ‘चाल’ या अन्य एक्शन विकल्पों का विकल्प होता है ।।
जब आप तीन पत्ती ऑनलाइन खेलते हैं, तो जो खिलाड़ी अंधा दांव लगाता है उसे पोकर ब्लाइंड प्लेयर के रूप में जाना जाता है ।। एक खिलाड़ी जो ताश के पत्तों को देखकर दांव लगाता है उसे देखा हुआ खिलाड़ी कहा जाता है ।।

तीन पत्ती असली या नकली गेम

जब भारत में बात तीन पत्ती गेम की आती हैं तो इसे खेलना यानि जब आप पैसों के लिए खेलते हैं तो यह एक जुए कि तरह ही है ।। तो भारत में जुआ खेलना कानूनी नहीं है लेकिन ऑनलाइन सट्टेबाजी पर कोई कानून न होने के कारण आज भारत में काफी सारे लोग ऑनलाइन गेम्स खेलकर पैसा कमाते हैं इसी कड़ी में तीन पत्ती एक गेम हैं जिसे खेलकर लोग पैसा कमाते हैं वो कैसे ? जब आप गेम खेलने जाते हैं तो कुछ दांव लगाते हैं वहीं जीतने पर पैसा आपका डबल और हारने पर पैसा खो जाता है ।। यह कहना गलत नहीं होगा कि रियल कैश गेम हैं ।। क्योंकि आज काफी सारी साइटें और ऐप्स हैं जिनपर तीन पत्ती का खेल प्रचलित हैं यह गेम असली या नकली हैं इसके दो पहलू हो सकते हैं ।।

जब आप किसी ऐसी साइट के साथ खेलकर रहे हैं जो लोगों का जीतने पर वापस नहीं देती यानि की धोकेबाज़ी करती है तो उस समय पर यह गेम नकली हो गया क्योंकि यहां आप जीते या हारे कोई फर्क नहीं पड़ता आपका पैसा आपको वापस नहीं मिलेगा ।।

वहीं जब आप किसी लीगल और प्रसिद्ध साइट या ऐप्स पर खेलते हैं और जीतने वालों को पैसा मिलता हैं सही जानकारी आपके पास हैं तो इस समय यहां तीन पत्ती का गेम खेलना असली है ।। पॉपुलर साइट की बात करें तो आप परिमैच, लियोवेगास, तीन पत्ती गोल्ड, तीन पत्ती 888, कैसीनो डेज हैं जिनपर तीन पत्ती का खेल खेला जा सकता हैं ।। जब भी आप खेलें तो उस साइट या ऐप के बारे में पूर्ण जानकारी एकत्रित कर लें ।। ।।

तो तीन पत्ती का गेम असली या नकली यह आप पर निर्भर करता हैं कि आप किस साइट या ऐप का चुनाव तीन पत्ती गेम खेलें के लिए करते हैं ।। आज यह गेम बहुत पॉपुलर हैं काफी सारी प्रसिद्ध साइट और ऐप आपके समाने हैं आप किसी लीगल साइट का चुनाव कर ।। उसपर तीन का खेल खेलकर काफी सारा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको इसके रूल्स को भी समझने की जरूर पड़ती हैं ।। अगर आपके मन में सवाल आता हैं कि तीन पत्ती गेम ऑनलाइन डॉउनलोड कैसे करे तो यह काफी आसान हैं किसी एक साइट पर जाए वहां से इसे डॉउनलोड और खेलना शुरू करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top