UP BOARD EXAM 2022 NEWS इस वर्ष 8373 विद्यालय बनेंगे परीक्षा केंद्र

UP BOARD EXAM 2022 NEWS इस वर्ष 8373 विद्यालय बनेंगे परीक्षा केंद्र

UP Board Time Table 2022 for Class 10th and 12th जल्द जारी होगा उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम
UP BOARD EXAM 2022 NEWS

उत्तर प्रदेश बोर्ड में कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए बोर्ड परीक्षा सेंटर की लिस्ट जारी कर दी गई है इस साल 8373 केंद्रों पर परीक्षा होगी पिछली वर्ष में यह परीक्षा केंद्र 107 कम थे ।

परीक्षा केंद्रों की सूची जारी

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के लिए एक जरूरी खबर निकल कर सामने आई है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने उत्तर प्रदेश बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा हेतु परीक्षा केंद्रों की घोषणा कर दी है जिसमें बोर्ड ने 8373 परीक्षा केंद्र बनाए जाने की सूची जारी की है पिछले वर्ष 8266 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी इस वर्ष 107 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं इस प्रकार वर्ष 2022 में 8373 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी इसकी ऑफिशियल सूची ऑफिशियल वेबसाइट पर बोर्ड ने जारी कर दी है।

उत्तर प्रदेश में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा यूपी विधानसभा 2022 के चुनाव के बाद की जानी है जिसके लिए परीक्षा कार्यक्रम अभी तय नहीं किया गया है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम फरवरी के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा ।

कक्ष निरीक्षक बनाए जाने हेतु मांगा जा रहा है ब्यौरा

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों की फाइनल सूची जारी कर दी है इसके साथ ही परीक्षा में लगाए गए कक्ष निरीक्षकों की सूची भी तैयार की जा रही है इस बार बोर्ड की परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी ऑनलाइन लगाई । जाएगी जिसका विवरण विद्यालयों से मांगा जा रहा है उत्तर प्रदेश बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला के अनुसार पहले के वर्षों की तुलना में कम परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं केंद्रों की अधिकतम संख्या 9000 के आसपास रही है इस बार केंद्र के निर्धारण में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि कोविड-19 के चलते परीक्षार्थियों को दूर परीक्षा देने ना जाना पड़े । ज्यादा क्षमता वाले विद्यालयों को एग्जाम सेंटर बनाने में प्राथमिकता दी गई है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top