Up lekhpal bharti 2021: भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी

Up lekhpal bharti 2021: भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी

Up lekhpal bharti 2021:

Up lekhpal bharti 2021: भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की गई है फिर भी यदि कोई जानकारी अधूरी रह जाती है तो आप कृपया हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं इस पोस्ट को पूरा कर पढ़िए उम्मीद करता हूं आपकी सभी संख्याओं का समाधान हो जाएगा

Up lekhpal bharti 2021: full details

यदि आप 12 वीं पास के बाद यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यहां हम सभी फ्रेशर्स उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लेखपाल भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कराने ने जा रहा है। यहां आपको लेखपाल, वरिष्ठ सहायक और कनिष्ठ सहायक के खाली पद रिक्ति, पात्रता, आयु सीमा, वेतन, अधिसूचना पीडीएफ और ऑनलाइन लिंक लागू करें। तो इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ें यहाँ हमने उत्तर प्रदेश लेखपाल भारती के बारे में सभी नवीनतम अपडेट का उल्लेख किया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग बहुत जल्द 7882 राजस्व लेखपालों की भर्ती निकालने जा रहा है जिसका ऑफिशल नोटिफिकेशन आपको बहुत जल्द मिल जाएगा इस पेज में इस भर्ती से संबंधित आपको संपूर्ण जानकारी दी जा रही है

सबसे पहले हम यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती 2021 से संबंधित हाइलाइट बिंदुओं को साझा करने जा रहे हैं जिन्हें आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले याद रखना चाहिए।

Up lekhpal bharti 2021: overview

name of departmentUPSSSC
name of postUp lekhpal
no. Of vacancy7882
Qualification12th pass
Age limit18-40 years
Salary5200-20200 grade pay 2000
exam datenovember 2021
Apply online starting dateComing soon
closing datecoming soon
admit cardcoming soon
result datecoming soon
Official websiteupsss.gov.in

Up lekhpal bharti 2021: 20 september 2021 update

समाचार स्रोत के अनुसार, UPSSSC आधिकारिक तौर पर लेखपाल के खाली पद हेतु नवंबर 2021 के महीने में आयोजित होने वाली परीक्षा को जारी करने जा रहा है। यूपी में सभी इच्छुक नौकरी चाहने वाले युवक कृपया नीचे दी गई अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन पत्र विवरण की जांच करें। यह भर्ती प्रक्रिया 6 महीने के भीतर पूरी हो जानी है। नीचे हम अख़बार कट भी साझा करते हैं जिसे आप पढ़ सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए उस छवि को सहेज सकते हैं ।

Up lekhpal bharti 2021: पात्रता क्या होगी

अब हम यूपी लेखपाल पात्रता मानदंड साझा करने जा रहे हैं कि लेखपाल परीक्षा 2021 देने के लिए पात्र होने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार के पास पूर्ण-भरण होना चाहिए। इसलिए इसे ध्यान से पढ़ें:

यूपी लेखपाल पद हेतु पात्रता मानदंड को
नीचे हम लेखपाल, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा आवश्यकताओं को साझा करते हैं

Up lekhpal bharti 2021: शैक्षिक योग्यता


सभी उम्मीदवार जो यूपी में लेखपाल की नौकरी करना चाहते हैं, उनके पास न्यूनतम शिक्षा योग्यता कक्ष्षा 12 वीं पास या सीसीसी कोर्स के साथ कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए तथा स्नातक डिग्री पास उम्मीदवार भी इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Up lekhpal bharti 2021: आयु सीमा


उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट UPSSSC के नियमों के अनुसार दी जाएगी

Up lekhpal bharti 2021: पदों की संख्या


UPSSSC 3 अलग-अलग पदों और 5 अलग-अलग श्रेणियों के तहत कुल 8000+ रिक्तियों और कुल रिक्तियों की श्रेणियों के साथ लेखपाल, वरिष्ठ सहायक और कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों को आमंत्रित करने जा रहा है: जिसमें सभीीीीीी इच्छुक उम्मीदवार भाग ले सकते हैं कते ले र क

पद का नामपदों की संख्या
राजस्व लेखपाल7882
सीनियर असिस्टेंट53
जूनियर असिस्टेंट104
सूची पदों की संख्या

यदि आप किसी पद के लिए पात्र हैं और अपनी योग्यता की जांच कर चुके हैं, तो आप ऑनलाइन आवेदन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। यदि आप भी पूरा लेखपाल वेतन, चयन प्रक्रिया, परीक्षा से संबंधित पाठ्यक्रम और अधिसूचना विवरण जानना चाहते हैं तो कृपया स्क्रॉल करते रहें और इस लेख को पढ़ते रहें।

ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया को बताने से पहले, हम आवेदन शुल्क साझा करने जा रहे हैं जो आपको अपने आवेदन पत्र को यूपीएसएससी द्वारा अनुमोदित करने के लिए भुगतान करना होगा।

Categoryfees detail
General & obc315
sc/st165
fees details

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए फीस कटवाने हेतु आप ऑनलाइन या ऑफलाइन अथवा क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड इंटरनेट बैंकिंग या फिर एसबीआई में ही चालान के माध्यम से फीस जमा करवा सकते हैंआवेदन शुल्क मोड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों: क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई ई-चालान के माध्यम से

क्या है आवेदन प्रक्रिया:

चरण 1: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ की आधिकारिक पोर्टल वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: उम्मीदवार पंजीकरण विकल्प पर जाएं और यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर साइनअप करें

चरण 3: लॉगिन करने के बाद, आपको अपने डैशबोर्ड पर लेखपाल आवेदन लिंक मिलेगा।

चरण 4: आवेदन पत्र में उल्लिखित अपने सभी व्यक्तिगत विवरण दर्ज करके आवेदन पत्र को पूरा भरें

चरण 5: आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या ऑफलाइन अपनी इच्छा के अनुसार करें

चरण 6: अंतिम तिथि पर या उससे पहले आवेदन पत्र जमा करें

चरण 7: भविष्य में उपयोग के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य ले ले

लेखपाल वेतन

लेखपाल पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को 2000 ग्रेड पे रुपये का आकर्षक वेतन मिलेगा। 5200/- से रु. 20,200/- और ग्रेड पे रु. 2000/- या यूपीएसएसएससी नियमों के अनुसार अतिरिक्त लाभ मिलेगा । प्रति माह विस्तार से अधिक गहराई से वेतनमान जानने के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

यूपी लेखपाल परीक्षा का विवरण

उत्तर प्रदेश यूपी लेखपाल भर्ती चयन प्रक्रिया सीबीटी परीक्षा के आधार पर की जाएगी जो ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आयोजित की जाएगी। इसलिए सभी उम्मीदवारों को परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए लेखपाल सिलेबस के बारे में पता होना चाहिए। नीचे हमने लेखपाल परीक्षा पैटर्न साझा किया है जो आपको आगामी लेखपाल परीक्षा 2021-2022 की तैयारी करने में मदद करेगा:

Topic/subjectno.of questionMarks
General hindi2525
mathematics2525
General knowledge2525
Village society and devlopment2525
mark details

अधिक जानकारी के लिए यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top